आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ. पुनीत ने की किडनी ठीक - Doctor Puneet Treatment Damaged Kidney (Dr Puneet Reviews)

नमस्कार, मेरा नाम अनिकेत वर्मा है और मैं अम्बाला कैंट, हरियाणा का रहने वाला हूँ। तीन साल पहले मेरी किडनी खराब हो गई थी क्योंकि मैं कई सालों से शुगर की समस्या से जूझ रहा था। मैंने शुरुआत में अपनी खराब हुई किडनी को ठीक कारने के लिए एलोपैथी ट्रीटमेंट का रूख किया, लेकिन उसमे कोई फायदा नहीं मिला। डॉक्टर बस यही कहते रहते थे कि डायलिसिस करवाते रहो जल्द ही ठीक हो जाओगे, लेकिन इससे किडनी ठीक होने में कोई योगदन नहीं मिला। उल्टा डायलिसिस कारवाने से मेरी हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई कि मेरा बचना काफी मुश्किल हो गया। लेकिन शुकर है डॉ. पुनीत का जिनके कारण मैं ठीक हो सका और आज एक स्वस्थ जीवन जी रहा हूँ।

जब मुझे इस बारे में पता चला कि मुझे शुगर की समस्या हो चुकी है तो मैंने शुरुआत में तो खाने पीने पर काबू किया और बाद में मुझे रोजाना कई सारी दवाएं खानी शुरू करनी पड़ी, इससे मेरा शुगर लेवल तो कण्ट्रोल में रहता था। पर मैं कभी कभार अपना परहेज तोड़ते हुए मीठा खा लेता था जिसके कारण मेरा शुगर लेवल काफी बढ़ जाता था, इसी कारण मुझे इन्सुलिन के इंजेक्शन लेने पड़ रहे थे। मेरी लाइफ दवाओं के सहारे से काफी अच्छी चल रही थी, तभी मुझे हाई ब्लड प्रेशर की समस्या रहने लग गई। मुझे मजबूरन इसके लिए भी दवाएं खानी शुरू करनी, लेकिन मुझे नहीं ये नहीं पता था कि ये मेरी किडनी खराब होने का पहला लक्षण है।

Ayurvedic Kidney Doctor for the Damaged Kidney Treatment

ब्लड प्रेशर हाई रहने के कारण दिन में कई बार उल्टियाँ आने लगी और शरीर के कई हिस्सों में सूजन और दर्द रहने लगा, एक दिन अचानक मेरे पेशाब में खून आने लगा तो डर गया। मैं इसके बाद एक बड़े निजी अस्पताल में गया और डॉक्टर को इस बारे में सारी जानकारी दी, डॉक्टर ने मेरी बात सुनने के बाद मुझे कई सारे टेस्ट करवाने को कहा और मुझे वहीँ एडमिट कर लिया। रिपोर्ट्स आने के बाद डॉक्टर ने मुझे बताया कि मेरी किडनी खराब हो चुकी है इसी कारण मुझे ये सारी समस्याएँ हो रही है। डॉक्टर ने मुझसे कहा कि अब मेरी किडनी ठीक करने के लिए मुझे डायलिसिस करवाने होगा इसी से मेरी किडनी ठीक हो सकती है।

मैंने ठीक होने के लिए डॉक्टर की बात मानी और डायलिसिस करवाना शुरू कर दिया, जिससे मुझे काफी दर्द तो भले ही हुआ लेकिन मुझे ठीक होना था तो मैंने इसे सहन कर लिया। मैंने करीब दो महीने तक लगातार हर हफ्ते तीन बार डायलिसिस करवाया, लेकिन उससे मुझे कोई फायदा नहीं मिला। एक दिन मैं ऐसे ही नेट पर किडनी के बारे में देख रहा था तो मैंने देखा कि दिल्ली में कर्मा आयुर्वेदा नाम से एक आयुर्वेदिक हॉस्पिटल है और वहां पर बिना डायलिसिस के ही खराब किडनी को ठीक किया जाता है।

मुझे इस पर विश्वास हुआ और मैं कुछ ही दिनों में कर्मा आयुर्वेदा पहुँच गया और डॉ. पुनीत से मिल और मैंने उनको अपनी सारी रिपोर्ट्स दिखाई। मेरी रिपोर्ट्स देखने के बाद डॉ. पुनीत ने मुझे बताया कि मैं जल्द ही ठीक हो जाऊंगा बस समय पर आयुर्वेदिक दवाएं लेनी होगी। मैंने डॉ. पुनीत की दी हुई आयुर्वेदिक दवाएं लेनी शुरू कर दी, जिससे मुझे कुछ ही दिनों में अपने अंदर काफी सुधार नज़र आने लगा। मुझे धीरे- धीरे कई समस्याओं से छुटकारा मिलने लगा जैसे – सूजन, पेशाब, ब्लड प्रेशर आदि। ऐसे ही देखते हो देखते मैं कुछ ही महीनों में पहले से भी कहीं ज्यादा स्वस्थ हो गया और अब मुझे शुगर भी नहीं रहा, जिसके कारण मैं आज एक दम फिट हूँ।

Comments

Popular posts from this blog

कर्मा आयुर्वेदा ने मेरी जान बचा ली - Karma Ayurveda saved my life !

कर्मा आयुर्वेदा की दवाएं लेने से मैं ठीक हो गया - I Got Better by Taking Karma Ayurveda Medicines

वंशानुगत किडनी रोग का करना पड़ा सामना - Had to Face Hereditary Kidney Disease