अब मैं और मेरी किडनी एक दम ठीक है - Now I and my kidney are fine

नमस्कार मेरा नाम मोहन सिंह अहलावत है और मैं अम्बाला कैंट, हरियाणा का रहने वाला हूँ. दो साल पहले मेरी किडनी खराब हो गई थी, जिसके कारणमुझे बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ गया था. मैंने अपनी किडनी ठीक करने के लिए कई महीनों तक डायलिसिस करवाया था लेकिन उससे मुझे कोई फायदा नहीं मिल रहा था. उल्टा मेरी हालत ऐसी होती जा रही थी जिससे बचना काफी मुश्किल होता जा रहा था वो तो शुक्र है डॉ. पुनीत का जिन्होंने मुझे बचा लिया और मेरी किडनी को ठीक कर दिखाया.

 

मुझे बढती उम्र के साथ नए नए शौक चढ़ रहे थे जिसमे शराब पीने की आदत भी एक थी. जब कभी मोका मिलता मैं उसमे से अपने दोस्तों के साथ थोड़ी-थोड़ी पी लिया करता था। एक दिन अचानक से मुझे उल्टियाँ आनि शुरू हो गई थी, मुझे इसके कारण से बुखार भी चढ़ चूका था। कुछ दिन बाद मैंने देखा कि मेरे पैरों में सूजन आई हुई है और चेहरा भी सुजा हुआ है। मैंने तुरंत इस बारे में अपने घर वालों को बताया, तो उन्होंने मुझे तुरंत डॉक्टर के पास जाने को कहा।

Ayurvedic Nephrotic Syndrome Treatment

डॉक्टर ने मुझे कुछ दवाएं दी और मुझे कुछ टेस्ट करवाने को कहा। मैंने डॉक्टर के कहे अनुसार सारे टेस्ट करवा लिए रिपोर्ट्स डॉक्टर को दिखाई। डॉक्टर ने मेरी रिपोर्ट्स देखने के बाद मुझे से कहा कि मेरी किडनी खराब हो चुकी है और अब मुझे डायलिसिस की जरूरत है, उसी से मेरी किडनी को ठीक किया जा सकता है। डायलिसिस होने के बाद मुझे पुरे शरीर में बहुत ज्यादा दर्द हो रहा था और मुझे बहुत जयादा गुस्सा भी आ रहा था, मैं उस दर्द को बयां नहीं कर सकता। मुझे डायलिसिस करवाते हुए करीब चार महीने तक का समय बीत चूका था, लेकिन इससे मेरी किडनी ठीक नहीं हो रही थी।

मेरी हालत तेज़ी से खराब होनी शुरू हो चुकी थी, मैं अब डायलिसिस को सहन नहीं कर पा रहा था। मेरी हालत को देखते हुए डॉक्टर ने मुझसे कहा कि अब मेरा बचना मुश्किल ही हो। फिर इसी दौरान मेरे एक करीब के रिश्तेदार ने मुझे आयुर्वेदिक उपचार लेने के लिए कहा। उन्होंने मुझे बताया कि दिल्ली में कर्मा आयुर्वेदा के नाम से एक आयुर्वेदिक हॉस्पिटल है जहाँ पर बिना डायलिसिस के ही किडनी ठीक की जाती है।

मैंने उनकी बात मानी और अगले दिन ही कर्मा आयुर्वेदा, दिल्ली चला गया। जहाँ पर मेरी मुलाकात डॉ. पुनीत से हुई, आपको बता दूँ कि डॉ. पुनीत कर्मा आयुर्वेदा के डायरेक्टर भी है। मैंने उनको अपनी सारी रिपोर्ट्स दिखाई और उन्हें अपनी बारे में जरुरी जानकारी भी दी। मेरी रिपोर्ट्स देखने के बाद डॉ. पुनीत ने मुझसे कहा कि मैं बहुत ही जल्द ठीक हो जाऊंगा बस मुझे योग करना होगा और साथ में खाने पीने का खास ध्यान रखना होगा, इसके साथ आयुर्वेदिक दवाएं भी सही से लेनी होगी।

मैंने डॉ. पुनीत की दी हुई दवाएं खानी शुरू कर दी और योग भी करना शुरू कर दिया। मुझे अपने अंदर बस कुछ ही हफ़्तों में काफी सुधार नज़र आने लगे। आज इन बातों को कुछ महीने भर ही बीते हैं जब मैं एक किडनी रोगी था, आज कर्मा आयुर्वेदा के कारण मैं और मेरी किडनी दोनों पहले से कहीं ज्यादा स्वस्थ है।

Comments

Popular posts from this blog

कर्मा आयुर्वेदा ने मेरी जान बचा ली - Karma Ayurveda saved my life !

कर्मा आयुर्वेदा की दवाएं लेने से मैं ठीक हो गया - I Got Better by Taking Karma Ayurveda Medicines

वंशानुगत किडनी रोग का करना पड़ा सामना - Had to Face Hereditary Kidney Disease